कला के मुख्यधारा के चित्रण में से एक माना जाने वाला, सिनेमा एक बहुत ही लाभदायक व्यवसाय भी है। निस्संदेह, जो लोग इस व्यवसाय से सबसे अधिक लाभ कमाते हैं वे अभिनेता हैं। उनके चौंका देने वाले नेट वर्थ किसी के लिए कोई आश्चर्य की बात नहीं हैं। प्रत्येक वर्ष, विभिन्न वेबसाइट उपलब्ध डेटा को संकलित करने के आधार पर सूचियां प्रकाशित करती हैं और यह देखना दिलचस्प होता है कि शीर्ष पर अपना रास्ता किसने बनाया।

एक वेबसाइट द्वारा प्रकाशित नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, शाहरुख खान $ 750 मिलियन के नेट वर्थ के साथ दुनिया के सबसे अमीर अभिनेता है।

Courtesy: Rohan shrestha

संकलन बनाने के लिए ‘सेलिब्रिटी नेट वर्थ’, ‘फ़ोर्ब्स’ और ‘द रिचेस्ट’ के आंकड़ों को लिया गया था। फिल्म उद्योग में 20 सबसे अमीर कलाकारों की प्रकाशित सूची में किंग खान को नंबर 1 पर रखा गया था।

न केवल शाहरुख खान बल्कि एक और भारतीय अभिनेता ने इसे wealthygorilla.com द्वारा प्रकाशित सूची में अपनी जगह बनाई।

Source: Indian Express

अमिताभ बच्चन को 425 मिलियन डॉलर के नेट वर्थ के साथ चौथा स्थान मिला।

इस सूची में ब्रैड पिट, लियोनार्डो दी कैप्रियो, रॉबर्ट डाउनी जूनियर, विल स्मिथ को क्रमश: 20 वीं, 19वीं, 16 वीं, 15 वीं रैंकों में शामिल किया गया। जबकि, टॉम हैंक्स, जैकी चैन, सिल्वेस्टर स्टालोन, जॉर्ज क्लूनी, टॉम क्रूज़ ने इसे सूची के शीर्ष 10 में अपनी जगह बनाई।

वेबसाइट के एक और लेख में, जेरी सेनफेल्ड (जिनकी नेट वर्थ $ 950 मिलियन कहा जाता हैं) को दुनिया का सबसे अमीर कॉमेडियन का दर्जा दिया गया हैं।

Facebook Comments