हाल ही में, ट्विटर और फेसबुक पर एक दिल खुश कर देने वाली तस्वीर वायरल हुई हैं। तस्वीर में एक पुलिस इंस्पेक्टर एक बच्चे को पकड़े हुए हैं। इंस्पेक्टर ने महिला के बच्चे की देखभाल करने की पेशकश की ताकि महिला अपनी परीक्षा दे सके।

Source: Deccan Chronicle

तेलंगाना में, एक महिला को अपनी एससीटीपीसी परीक्षा लिखनी थी लेकिन वह परीक्षा कक्ष के अंदर अपने छोटे बच्चे को नहीं ले जा सकती थी। पर बच्चे को अकेला भी नहीं छोड़ा जा सकता था। ऐसे में मूसपेट पुलिस स्टेशन के हेड कांस्टेबल मुजीब-उर-रहमान ने सहायता के लिए हाथ बढ़ाया। मुजीब-उर-रहमान बॉईज़ जूनियर कॉलेज, महबूबनगर में एससीटीपीसी परीक्षा के समय तैनात थे। सही समय पर रहमान वहां आए और मां के परीक्षा लिखने के दौरान बच्चे की देखभाल की।

बच्चे के साथ खेल रहे रहमान की एक तस्वीर ट्विटर पर महबूबनगर के जिला पुलिस प्रमुख, तेलंगाना – आईपीएस अधिकारी रेमा राजेश्वरी द्वारा अपलोड की गई थी। उन्होंने कहा कि मां ने शांतिपूर्वक अपनी परीक्षा दी और बच्चे की देखभाल हेड कांस्टेबल द्वारा अच्छी तरह से की गई।


तस्वीर ट्विटर और फेसबुक पर वायरल हो गई। बहुत से लोगों ने कहा कि रहमान का उदाहरण देकर कहा कि हम अपने छोटे तरीकों से महिलाओं के सशक्तिकरण के प्रति ऐसे योगदान दे सकते हैं। बिना यह जाने की उनकी इतनी प्रशंसा होगी, रहमान ने समाज के लिए एक मिसाल कायम किया हैं।

Facebook Comments