Home Bollywood स्वारा भास्कर ने फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री के ट्विटर अकाउंट को कराया...

स्वारा भास्कर ने फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री के ट्विटर अकाउंट को कराया लॉक!

60
0

ट्विटर विवाद के सबसे नए ऐपिसोड में अभिनेत्री स्वारा भास्कर ने फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री के अकाउंट को लॉक कराया।

सोमवार को ट्विटर ने फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री के अकाउंट को ट्विटर के नियमों का उल्लंघन करने के लिए लॉक कर दिया था। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि अभिनेत्री स्वारा भास्कर के लिए एक ट्वीट में अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया था।

Image Credit: The Indian Express

इसकी शुरुआत तब हुई जब, भास्कर ने केरल विधायक पीसी जॉर्ज के रेप पीड़ित नन के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए निंदा की थी।
ट्विटर पर लिखते हुए उन्होनें कहा-“बिल्कुल शर्मनाक और घृणित !!!! भारत में राजनीतिक स्पेक्ट्रम और धार्मिक विभाजन मेें मौजूद घोटाला।”

अग्निहोत्री ने यौन उत्पीड़न और यौन हमले के खिलाफ #MeToo आंदोलन के संदर्भ में ट्वीट कर जवाब दिया, “प्लेकार्ड कहां है – #MeTooProstituteNun?”

भास्कर ने निदेशक को कहा “जो महिला अापको पसंद नहीं हैं उसे शर्मिंदा करने के लिए आप बलात्कार पीड़ित महिलाओं के ट्रॉमा का उपयोग कर रहे हैं। “कभी शांति से अपने नफरत भरे दिमाग से सोचे कि यह कितनी गिरी हुई सोच हैं।” उन्होनें ट्वीट किया।

स्वारा ने ट्विटर अधिकारियों को अपमानजनक ट्विट के खिलाफ अधिसूचित किया और माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने एक संदेश के माध्यम से उनकी शिकायत स्वीकार की। “… हमने आपके द्वारा रिपोर्ट किए गए अकाउंट की समीक्षा की है और इसे लॉक कर दिया है क्योंकि हमने इसे ट्विटर नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया है। यदि अकाउंट धारक हमारे अनुरोधित कार्यों और नीतियों के अनुसार अनुपालन करता है, तो अकाउंट अनलॉक हो जाएगा” ट्विटर से संदेश आया।


भास्कर ने ट्विटर का धन्यवाद किया और लोगों से आग्रह किया कि वे किसी को भी उन्हें शर्मिंदा न करने दे। “@vivekagnihotri के अपमानजनक ट्वीट की संज्ञान लेने के लिए @TwitterIndia @TwitterSupport का धन्यवाद। वह ट्विट अब हटा दिया गया हैं। सार्वजनिक मंचों पर साइबर धमकियों और महिलाओं से दुर्व्यवहार के लिए कोई सहनशीलता नहीं होनी चाहिए। धन्यवाद #SayNoToBullying”

“लड़कियां (और लड़के और हर कोई) किसी को भी साइबर धमकियों से आपको सार्वजनिक मंचों पर अपमानित या शर्मिंदा करने की अनुमति न दें! विरोध करे, धमकियों के खिलाफ आवाज उठाए। धन्यवाद @ ट्वीटर इंडिया @Twitter @TwitterSupport। अग्निहोत्री द्वारा अब हटाए गए ट्वीट के स्क्रीनशॉट के साथ उन्होंने लिखा, “आज आपने वर्चुअल पब्लिक क्षेत्र को थोड़ा बेहतर बना दिया है।”

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here